Desh News

खुशखबरी: 1300 गांवों को मिलेगी ट्रेन की सुविधा, मोदी सरकार ने दी मंजूरी, खर्च करेगी 6 हजार करोड़

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

खुशखबरी: 1300 गांवों को मिलेगी ट्रेन की सुविधा, मोदी सरकार ने दी मंजूरी, खर्च करेगी 6 हजार करोड़

नई दिल्ली: मोदी सरकार लगातार बुनियादी ढांचे के विकास और आधुनिकीकरण पर काम कर रही है. इसी दिशा में एक और बड़ा फैसला लिया गया है. मोदी कैबिनेट ने बुधवार को 3 नई रेलवे लाइनों को हरी झंडी दे दी है. इससे देश के सुदूर इलाकों के लाखों लोगों को सुविधा मिलेगी। इससे एक ओर जहां इस क्षेत्र में परिवहन सुविधा बेहतर होगी, वहीं व्यावसायिक गतिविधियों को भी बढ़ावा मिलेगा. जिस राज्य के लिए मोदी कैबिनेट ने इस नए रेल प्रोजेक्ट को मंजूरी दी है, वह राज्य लौह अयस्क से लेकर कोयले तक के खनन के लिए मशहूर है. इन तीनों रेल परियोजनाओं पर 6456 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है.

मोदी कैबिनेट ने जमशेदपुर-पुरुलिया-आसनसोल रेल रूट को लेकर बड़ा फैसला लिया है. मोदी सरकार ने झारखंड की जनता को बड़ा तोहफा दिया है. केंद्र ने झारखंड को 2179 करोड़ रुपये की रेल परियोजना का तोहफा दिया है. इससे राज्य के लाखों लोगों को आवागमन में सुविधा होगी। केंद्र ने नई रेल लाइन को मंजूरी दे दी है। यह परियोजना जमशेदपुर पुरुलिया-आसनसोल रेल मार्ग को कवर करेगी।

मोदी कैबिनेट ने जिन तीन रेल परियोजनाओं को मंजूरी दी है, वे दूर-दराज के गांवों को जोड़ेगी. इससे माल की आवाजाही से जुड़ी क्षमता भी बढ़ेगी. परिवहन नेटवर्क के विस्तार से व्यावसायिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा, जिससे आम लोगों को लाभ होगा।

 

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram पर फॉलो करे – Click Here
  • Whats apps Channel फॉलो करे – Click Here
  • Google News ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *