Bihar news

अग्निपथ योजना तुरंत वापस ले सरकार – संदीप

अग्निपथ योजना तुरंत वापस ले सरकार – संदीप

केंद्र सरकार द्वारा सेना में ठेका पर अग्निवीर की बहाली रद्द करने, अग्निविर योजना के खिलाफ आंदोलनकारियों पर दर्ज फर्जी मुकदमे वापस लेने की मांग को लेकर इंकलाबी नौजवान सभा (आरवाईए) के देशव्यापी प्रतिवाद दिवस के तहत बाबा नागार्जुन प्रतिमा स्थल सेंट्रल लाइब्रेरी ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय परिसर से श्यामा माई मंदिर,विश्वविद्यालय थाना,सर्वे ऑफिस होते हुए कामरेड भोगेंद्र झा चौक(आयकर चौक) तक मार्च निकाला गया जिसका नेतृत्व आरवाईए नेत्री ओणम सिंह ने किया।

इस मौके पर युवा अग्निपथ के खिलाफ बिहार विधानसभा से प्रस्ताव पारित करो, भाजपाइयों शर्म करो – स्थायी रोजगार का प्रबंध करो, तानाशाह का साथ छोड़ो-नीतीश कुमार चुप्पी तोड़ो, आंदोलनकारियों पर दर्ज मुकदमे वापस लो, गिरफ्तार आंदोलनकारियों को रिहा करो, सेना का मनोबल गिराना बंद करो, सेना बहाली में ठेका बहाली नहीं चलेगी,नौकरी के उम्र में रिटायरमेंट की योजना रद्द करो।जैसे नारे लगा रहे थे।

कामरेड भोगेंद्र झा चौक पर आयोजित सभा की अध्यक्षता अमरजीत पासवान ने किया।

सभा को संबोधित करते हुए इंकलाबी नौजवान सभा के राज्य राज्य सह सचिव संदीप कुमार चौधरी ने कहा कि केंद्र सरकार ने अग्निपथ योजना के जरिए सेना की बहाली में भी अवसर को घटाकर महज 4 साल कर दिया है. केंद्र सरकार के इस निर्णय से सम्मानजक रोजगार की बाट जोह रहे युवाओं को गहरा आघात लगा है. यह निर्णय देश की सुरक्षा व्यवस्था के लिए भी अत्यंत खतरनाक है. यह हमारी सेना का मनोबल गिर रहा है. देश के रक्षा मंत्री खुले आम देश के सर्वोच्च सदन में झूठ बोल रहे हैं कि सरकार शहीद हुए अग्निवीरों को एक करोड रुपए की मुआवजा दे रहे हैं. जबकि शहीदों के परिजनों ने इसे सिरे से खारिज कर दिया है।उन्हेंने साफ मीडिया में आकर कहा है की केंद्र की तरफ से कोई मदद नहीं मिली है. इसलिए केवल छात्र-युवा समुदाय ही नहीं देश से प्रेम रखने वाला हर तबका इसका विरोध कर रहा है।

उन्होंने कहा की आज नौकरी देने के उम्र में केंद्र की सरकार युवाओं को रिटायरमेंट दे रही है।सरकार अभी अग्निविर योजना को वापस ले।

 

सभा को संबोधित करते हुए इंकलाबी नौजवान सभा के राज्य परिषद सदस्य राजू कर्ण ने कहा कि बिहार में विपक्षी पार्टियों के साथ-साथ एनडीए में रहते हुए जदयू ने भी अग्निपथ योजना का विरोध किया था, लेकिन दूसरी ओर आंदोलनरत युवाओं पर बर्बर पुलिस दमन भी ढाया गया था. हजारों नौजवान पर मुकदमे कर दिए गए. यदि नीतीश कुमार अग्निपथ योजना के खिलाफ हैं तो लोकसभा में अग्निपथ योजना के खिलाफ खड़े क्यों नही होते ? बिहार में नौजवानो पर हुए मुकदमे वापस क्यों नही लेते ? नीतीश कुमार चार राज्यों की तरह अग्निपथ के खिलाफ बिहार विधानसभा से प्रस्ताव पारित क्यों नहीं करते?

उन्होंने सेना में ठेका पर बहाली रद्द/बंद करने की मांग की।

सभा इंकलाबी नौजवान सभा के राष्ट्रीय परिषद सदस्या ओणम सिंह ने भी संबोधित किया और कहा कि आरवाईए शुरुआत से ही इस योजना के खिलाफ रही है हर देश में बड़े-बड़े आंदोलन का नेतृत्व किया हम यह लड़ाई उस वक्त तक जारी रखेंगे जबतक कि अग्निपथ योजना को पूरी तरह रद्द नहीं कर दिया जाता।

प्रतिवाद में संदीप कुमार चौधरी,राजू कर्ण, ओणम सिंह, सबा रौशनी,अमरजीत पासवान,मिथिलेश पासवान,सिद्धू चौधरी,दिलीप कुमार,राहुल,विशाल आदि शामिल थे।

 

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram पर फॉलो करे – Click Here
  • Whats apps Channel फॉलो करे – Click Here
  • Google News ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *