Desh News

कोलकाता रेप-मर्डर केस में बड़ा खुलासा, वारदात से पहले रेड लाइट एरिया में गया था आरोपी

कोलकाता रेप-मर्डर केस में बड़ा खुलासा, वारदात से पहले रेड लाइट एरिया में गया था आरोपी

नई दिल्ली: आरजी कर हॉस्पिटल की 31 साल की जूनियर डॉक्टर से रेप और हत्या के आरोपी संजय रॉय को लेकर पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. इस मामले में कोलकाता पुलिस ने कहा है कि आरोपी संजय रॉय 8 अगस्त की रात सोनागाछी रेड लाइट एरिया में था, जहां उसने शराब भी पी थी. एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी संजय रॉय, जो अस्पताल में सिविलियन वॉलंटियर के तौर पर काम कर रहे थे, 8 अगस्त की रात यानी घटना से एक रात पहले सोनागाछी रेड लाइट एरिया में थे. यह भी बताया गया है कि उसने नशे की हालत में सड़क पर जा रही एक महिला से छेड़छाड़ की और उससे नग्न तस्वीरें मांगीं।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक घटना को अंजाम देने से पहले उसने अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर में भी झांककर देखा. बता दें कि आरोपी संजय रॉय को गिरफ्तार करने में मदद करने वाला सीसीटीवी फुटेज सामने आया था, जिसमें वह आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के सेमिनार हॉल में प्रवेश करते और अस्पताल छोड़ते हुए देखा गया था, जहां जूनियर डॉक्टर सो रहे थे।

सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई, कोर्ट ने क्या कहा?

सुप्रीम कोर्ट ने अब मामले को अपने हाथ में ले लिया है और सीबीआई से 22 अगस्त तक पूरी घटना पर रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है.

भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने कोलकाता के एक सरकारी अस्पताल में एक डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि देश “जमीनी स्तर पर चीजों को बदलने” के लिए एक और बलात्कार के मामले का इंतजार नहीं कर सकता।

सुप्रीम कोर्ट ने बंगाल सरकार से यह भी कहा कि वह प्रदर्शनकारी डॉक्टरों पर अपनी शक्तियों का प्रयोग न करे। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि हम इस संबंध में एक टास्क फोर्स बना रहे हैं.

तीन माह की गर्भवती पत्नी को पीटा

इस मामले की जांच और विरोध के बीच आरोपी संजय रॉय की सास ने चौंकाने वाला दावा किया है. उन्होंने कहा कि वह अपनी पूर्व पत्नी के साथ मारपीट करते थे. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि संजय रॉय ने अपनी पत्नी को पीटा, जो तीन महीने की गर्भवती थी, जिससे उसका गर्भपात हो गया। उनकी सास ने मांग की है कि संजय रॉय को उनके अपराध के लिए “फांसी” की सजा दी जाए.

इन लोगों से सीबीआई ने पूछताछ की

सीबीआई ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल समेत संदिग्धों से पूछताछ की. डॉ संदीप घोष, आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संजय रॉय और कोलकाता पुलिस के सहायक उप-निरीक्षक अनूप दत्ता, जिनकी रॉय के साथ तस्वीरें सोशल मीडिया पर देखी गई थीं, को सीबीआई अधिकारियों ने एजेंसी के साल्ट लेक सीजीओ कार्यालय कॉम्प्लेक्स से गिरफ्तार किया था।

हत्या के कुछ दिनों बाद इस्तीफा देने वाले संदीप घोष से यह भी पूछा गया कि घटना के बाद सेमिनार हॉल के पास के कमरे के नवीनीकरण का आदेश किसने दिया था। सीबीआई यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या अपराध के पीछे कोई साजिश थी, सीबीआई उस दिन ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टरों और इंटर्न से संदीप घोष के जवाब की पुष्टि करेगी।

 

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram पर फॉलो करे – Click Here
  • Whats apps Channel फॉलो करे – Click Here
  • Google News ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *