Bihar news

नशा मुक्त भारत अभियान के तहत शपथ कार्यक्रम का हुआ आयोजन – दरभंगा

नशा मुक्त भारत अभियान के तहत शपथ कार्यक्रम का हुआ आयोजन – दरभंगा

दरभंगा  जिलाधिकारी  राजीव रौशन के अध्यक्षता में सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय भारत सरकार द्वारा संचालित नशा मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत 78 वा स्वतंत्रता दिवस 2024 के अवसर पर विकसित भारत का मंत्र  भारत हो नशे से स्वतंत्र  थीम के साथ जागरूकता कार्यक्रम आयोजित हुआ ।कार्यक्रम का शुभारंभ जिलाधिकारी दरभंगा ने दीप प्रज्जलित कर किया।

जिलाधिकारी ने कहा कि युवा पीढ़ी को और लोगों को शपथ दिलाया गया है कि अपने देश को विकसित बनाने के लिए और नशा मुक्त बनाने के लिए सब लोग हर संभव प्रयास करेंगे।

 

आज दरभंगा जिले के लोगों ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लिए हैं,जिले के नागरिक को एक संदेश देने का काम किया है कि नशा नाश का जड़ है। प्रत्येक लोग अपने परिवार से, अपने घर से,समाज से एवं अपने जिले से नशा को हटाने के लिए कृत संकल्पित हो।

बिहार सरकार पहले से ही इस बात के लिए कृत संकल्पित है,बिहार में मद्यनिषेध की नीति लागू है ताकि समाज को नशा मुक्त बिहार बनाने के लिए बेहतर प्रयास हो सके।

सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा कोषांग सुश्री नेहा कुमारी ने कहा कि सभी युवाओं,महिलाओं और समाज के हर वर्ग से आग्रह करती हूँ कि वे इस अभियान का नेतृत्व करें।

हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि नशे के खिलाफ यह लड़ाई केवल सरकार या कुछ संगठनों की जिम्मेदारी न रहे,बल्कि हर नागरिक की जिम्मेदारी रहे।

हमें अपने समाज के हर कोने में इस अभियान को पहुँचाना है। हमें यह देखना है कि गाँव-गाँव, शहर-शहर में यह संदेश पहुँचे कि नशा न केवल हमारे स्वास्थ्य को बर्बाद करता है,बल्कि हमारे समाज और देश की प्रगति में भी बाधा डालता है।

कार्यक्रम के उपरांत जिलाधिकारी महोदय द्वारा समाहरणालय परिसर में भारत सरकार द्वारा संचालित अभियान के तहत एक पेड़ माँ के नाम के तहत पौधारोपण किया गया।

इस अवसर पर अपर समाहर्ता आपदा सलीम अख्तर, जिला शिक्षा पदाधिकारी समर बहादुर सिंह,सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा कोषांग सुश्री नेहा कुमारी, सहायक सूचना विज्ञान पदाधिकारी एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी गण उपस्थित थे।

 

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram पर फॉलो करे – Click Here
  • Whats apps Channel फॉलो करे – Click Here
  • Google News ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *