Bihar news

बाल श्रम के खिलाफ उत्कृष्ट कार्य को लेकर सामाजिक कार्यकर्ताओं ने किया श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी चंद्रनाथ को सम्मानित

बाल श्रम के खिलाफ उत्कृष्ट कार्य को लेकर सामाजिक कार्यकर्ताओं ने किया श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी चंद्रनाथ को सम्मानित

सीतामढ़ी : बाल श्रम के खिलाफ सीतामढ़ी जिला में सबसे अधिक रेस्क्यू ऑपरेशन डुमरा प्रखंड क्षेत्र में चलाकर बच्चों को बाल श्रम से मुक्त करवाया गया है, जिससे प्रखंड क्षेत्र में बाल श्रम पर अंकुश लग रहा है श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी, डुमरा चंद्रनाथ राम के द्वारा बाल श्रम के खिलाफ किए गए इस उत्कृष्ट कार्य के लिए जिला के शांति नगर स्थित श्रम संसाधन विभाग के कार्यालय कक्ष में शुक्रवार को सामाजिक कार्यक्रता बिपेंद्र ठाकुर के नेतृत्व में श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी चंद्रनाथ राम को मिथिला के परंपरा के अनुसार पाग, चादर ,माला भेंट कर सम्मानित किया गया ।

सामाजिक कार्यक्रता बिपेंद्र ठाकुर ने कहा की श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी चंद्रनाथ राम बाल श्रम के खिलाफ उत्कृष्ट कार्य के साथ मजदूरों के अधिकार और उनके कल्याण की रक्षा सुनिश्चित करने हेतु निरंतर सक्रिय रूप से कार्य करते है। वहीं उपस्थित बचपन बचाओ आंदोलन के अधिकारी मुकुंद चौधरी जो वर्षों से सीतामढ़ी जिला में बाल श्रम के मामलो में सक्रिय रूप से हस्तक्षेप कर रहे है और श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी चंद्रनाथ राम के साथ मजदूरी से नाबालिग बच्चों को बचा रहे है उन्होंने कहा की श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी चंद्रनाथ राम बाल श्रम से बच्चों को मुक्त करवाना हमेशा अपने मिशन की शुरुआत मात्र मानते है, अंत नहीं। बच्चों को मुक्त करवाने उपरांत उनके उचित पुनर्वास और सुरक्षा सुनिश्चित करने की दिशा में भी उत्कृष्ट कार्य श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी चंद्रनाथ राम के द्वारा किया गया है ।

रंजीतपुर पछमी पंचायत के मुखिया सह अध्यक्ष पंचायत स्तरीय बाल संरक्षण समिति राम प्रवेश पासवान ने कहा की बाल श्रम पर अंकुश लगाने की दिशा में श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी चंद्रनाथ राम के द्वारा किया गया कार्य सराहनीय एवं प्रशंसनीय है। श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी चंद्रनाथ राम ने बताया की बाल श्रम मुक्त डुमरा प्रखंड की परिकल्पना को साकार करने के लिए सामूहिक रूप से निरंतर प्रयास किया जा रहा है जन जन को जागरूक कर बाल श्रम पर पूर्ण रूप से अंकुश डुमरा प्रखंड क्षेत्र में लगाया जाएगा । विदित हो की इस वर्ष विश्व बाल श्रम निषेध दिवस पर राज्य स्तर पर आयोजित कार्यक्रम में भी श्रम आयुक्त, बिहार के द्वारा श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी चंद्रनाथ राम को उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया गया है।

 

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram पर फॉलो करे – Click Here
  • Whats apps Channel फॉलो करे – Click Here
  • Google News ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *