Bihar news

बकरीद पर्व को लेकर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में शांति समिति के सदस्यों के साथ हुई बैठक।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बकरीद पर्व को लेकर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में शांति समिति के सदस्यों के साथ हुई बैठक।

दरभंगा •   जिला दण्डाधिकारी  राजीव रौशन एवं वरीय पुलिस अधीक्षक  जगुनाथ रेड्डी जला रेड्डी की संयुक्त अध्यक्षता में बकरीद पर्व को शांतिपूर्वक, सौहार्दपूर्ण एवं भाईचारे के साथ सम्पन्न कराने को लेकर जिला शांति समिति के सम्मानित सदस्यों के साथ बैठक आयोजित हुई।

जिलाधिकारी ने सर्वप्रथम बकरीद पर्व हेतु जिले वासियों को अग्रिम बधाई दी। उन्होंने पेयजल की समस्या की समाधान के लिए चौक चौराहों पर नगर निगम को प्याऊ लगाने के लिए निर्देश दिया। शहर में आवारा पशुओं पर भी नियंत्रित करने के लिए कई आवश्यक निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि अनुशासन का सभी जिलेवासी अनुपालन करें। नगर की बेहतर व्यवस्था के लिए सभी का सहयोग अपेक्षित दें। शहर की रूपरेखा बदलने के लिए आगे आना होगा। कचरा का निस्तारण ससमय में ठीक ढंग से हो, जिससे कि प्रदूषण न फैले। बिजली की समस्या समाधान के लिए के लिए कई आवश्यक निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया गया।

*उन्होंने कहा कि ट्रांसफार्मर की कार्य क्षमता बढ़ाए ,लूज वायर को अविलंब ठीक करें।

नगर निगम सभी वार्डों में अविलंब सफाई अभियान चलाएं। बुडको के कार्यकलाप में अपेक्षित सुधार लाने का नसीहत दिया गया*।

बैठक में जिला शांति समिति के सदस्यों ने 17,18 जून एवं 19 जून को बकरीद पर्व मनाये जाने की जानकारी दी। सदस्यों ने नमाज के वक्त ईदगाह एवं रास्ते में सुरक्षा व्यवस्था, कुर्बानी स्थल पर चुना एवं ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव, कुर्बानी के पश्चात् बचे हुए अवशेष का गढ़्ढ़ा खुदवाकर निष्पादन करवाने, नालों की साफ-सफाई की व्यवस्था नगर निगम के माध्यम से करवाने तथा निर्बाध बिजली की आपूर्ति,  नशेरियों एवं बाईकर्स पर लगाम लगाने, सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों के विरूद्ध त्वरित कार्रवाई करने एवं मांस की दुकानों पर पर्दा लगवाने के सुझाव दिये।

 

जिला दण्डाधिकारी ने जिला शांति समिति के सदस्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि विभिन्न त्योहारों के अवसर पर भाईचारा, सदभाव एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाये रखने में सदस्यों ने सदैव सक्रिय भुमिका निभाई है,।

उन्होंने कहा कि सदस्यों के सुझाव नोट किये गये हैं, जिसपर संबंधित विभाग एवं नगर निगम द्वारा कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने नगर निगम के संबंधित पदाधिकारी को समिति के सदस्यों द्वारा दिये गये सुझाव के अनुसार कार्य करने के निर्देश दिये।

बैठक में वरीय पुलिस अधीक्षक ने भी जिला शांति समिति के सदस्यों को सभी पर्व-त्योहार के अवसर पर सद्भाव का माहौल बनाने रखने के लिए हार्दिक बधाई दी। उन्होंने कहा कि प्रशासन की पूरी तैयारी रहेगी, फ्लैग मार्च भी किये जाएंगे, सोशल मीडिया पर कोई भी व्यवधान वाले विषय प्राप्त होते ही वरीय पदाधिकारी को त्वरित सूचित किया जाए न कि इसे सोशल मीडिया पर फैलाया जाए, जिससे शांति भंग होने की संभावना हो।

 

बैठक में उप महापौर श्रीमती नाजिया हसन, अपर समाहर्ता विधि व्यवस्था राकेश रंजन,अपर समाहर्ता आपदा सलीम अख्तर, अपर समाहर्ता विभागीय जांच कुमार प्रशांत,अनुमंडल पदाधिकारी सदर विकास कुमार, उप निदेशक जनसंपर्क सत्येंद्र प्रसाद, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर अमित कुमार एवं संबंधित पदाधिकारी गण उपस्थित थे।

वहीं शांति समिति की ओर से श्याम किशोर प्रधान, रीता सिंह, एजाज अख्तर खाँ रूमी, अंकुर गुप्ता,शत्रुघ्न प्रसाद यादव,नवीन खटीक,मो.असलम,अजय कुमार जलान, कुशेश्वर महतो,मो.शहनवाज कमर,इन्द्र नारायण महतो, सचिन राम,मनोहर राम,आलोक कुमार, सुभाष महतो,अमर राम, विष्णु चंद्र पप्पू आदि अन्य सदस्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *