Bihar news

डीएम व एसएसपी ने मोहर्रम को शांतिपूर्ण संपन्न करने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की बैठक

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

डीएम व एसएसपी ने मोहर्रम को शांतिपूर्ण संपन्न करने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की बैठक

दरभंगा   प्रभारी जिलाधिकारी-सह-नगर आयुक्त कुमार गौरव व वरीय पुलिस अधीक्षक  जगुनाथ रेड्डी जला रेड्डी के द्वारा मोहर्रम को लेकर विधि व्यवस्था संद्यारण हेतु सभी अनुमंडल पदाधिकारी, एसडीपीओ अंचलाधिकारी,थानाध्यक्षों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मोहर्रम पर्व को शांतिपूर्ण ढंग से मनाने के लिए अधिकारियों को दिए कई आवश्यक निर्देश।

बैठक में वरीय पुलिस अधीक्षक ने सभी थानाध्यक्षों से मोहर्रम पर्व को शांतिपूर्ण ढंग से मनाने के लिए आवश्यक तैयारी के संबंध में जानकारी प्राप्त की एवं दिए कई महत्वपूर्ण निर्देश।

सभी थानाध्यक्ष द्वारा बताया गया कि शांति समिति के साथ बैठक कर लिया गया है, संवेदनशील स्थलों को चिन्हित कर लिया गया है। थानाध्यक्षों द्वारा बताया गया कि बाउंड डॉन की कार्रवाई की जा रही है।

जिलाधिकारी ने कहा कि असामाजिक तत्वों के व अपराधियों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई एवं सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों के विरुद्ध त्वरित कार्रवाई आवश्यक है। उन्होंने कहा कि डीजे पूर्णत: प्रतिबंध रहेगा।

घरों के छतों की निगरानी ड्रोन के माध्यम से लगातार की जाएगी। बिना लाइसेंस का कोई जुलूस नहीं निकलेगा। अफवाह फैलाने वालों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। सोशल मीडिया पर 24 घंटे निगरानी होगी। सभी अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि भौतिक रूप से मार्ग का सत्यापन अवश्य कर लें। डीजे का प्रयोग प्रतिबंधित किया गया है।

वरीय पुलिस अधीक्षक ने रूट चार्ट का सत्यापन अनुमंडल पदाधिकारी सदर एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर को कर लेने के निर्देश दिए।

उन्होंने सभी थानाध्यक्ष को नजर बनाए रखने के निर्देश दिए।

बैठक में अपर समाहर्ता विधि व्यवस्था राकेश रंजन, अपर समाहर्ता जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी अनिल कुमार, उपनिदेशक जन संपर्क सत्येंद्र प्रसाद एवं सभी थानाध्यक्ष ऑनलाइन जुड़े हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *