Career News

पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, इन दो विज्ञापनों को देखने से न चूकें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, इन दो विज्ञापनों को देखने से न चूकें

अहमदाबाद: पुलिस सब इंस्पेक्टर और लोकरक्षक कैडर की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए यह बेहद उपयोगी जानकारी है। जो अभ्यर्थी पहले पुलिस सब इंस्पेक्टर और लोकरक्षक संवर्ग भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन नहीं कर सके थे, उन्हें भी यहां मौका मिलेगा। महत्वपूर्ण आवेदन तिथियां, शुल्क आदि जानकारी यहां दी गई है।

गुजरात पुलिस भर्ती बोर्ड ने गुजरात पुलिस बल क्लास -3 कैडर में गैर-सशस्त्र पुलिस सब-इंस्पेक्टर और पब्लिक गार्ड कैडर पदों की सीधी भर्ती के लिए अधिसूचना प्रदान की है।

इस भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को 9 सितंबर 2024 रात 11.59 बजे तक OJAS पर आवेदन करना होगा। गौरतलब है कि जिन उम्मीदवारों ने 4 अप्रैल 2024 से 30 अप्रैल 2024 के बीच अपने ऑनलाइन आवेदन की पुष्टि कर दी है, उन्हें आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है।

अब जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है और पात्र हैं उन्हें दी गई तारीख तक ऑनलाइन आवेदन करना होगा। लेकिन जिन उम्मीदवारों ने लोकरक्षक संवर्ग के लिए आवेदन किया है और पुलिस सब इंस्पेक्टर के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आवेदन कर सकते हैं।

उम्मीदवारों की पात्रता आयु 9 सितंबर 2024 के अनुसार मानी जाएगी। जिन अभ्यर्थियों के पास आवेदन के साथ एनसीसी ‘सी’ सर्टिफिकेट, नेशनल डिफेंस यूनिवर्सिटी (पहले रक्षा शक्ति यूनिवर्सिटी के नाम से जाना जाता था) या नेशनल फोरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी (पहले गुजरात फोरेंसिक यूनिवर्सिटी के नाम से जाना जाता था) से सर्टिफिकेट, 9 सितंबर तक जारी स्पोर्ट्स सर्टिफिकेट होना चाहिए।

सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को बैंक के सेवा शुल्क के साथ शुल्क का भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क 100 रुपये रखा गया है, जो लोग दोनों परीक्षाओं के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें 200 रुपये का भुगतान करना होगा, जबकि ईडब्ल्यूएस, एससी, एसटी, एसईबीसी और पूर्व सैनिक उम्मीदवारों को दोबारा भुगतान नहीं करना होगा।

ऑनलाइन शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि 13 सितंबर 2024 (23.59 बजे) है।

नोट: अधिक जानकारी के लिए या आवेदन करने से पहले मूल विज्ञापन अच्छी तरह पढ़ लें ताकि कोई भी जानकारी छूट न जाए।

 

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram पर फॉलो करे – Click Here
  • Whats apps Channel फॉलो करे – Click Here
  • Google News ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *