Career News

12वीं पास के लिए रेलवे में 3000 से ज्यादा भर्तियां, आवेदन प्रक्रिया शुरू

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

12वीं पास के लिए रेलवे में 3000 से ज्यादा भर्तियां, आवेदन प्रक्रिया शुरू

रेलवे ने 12वीं कक्षा पास के लिए एनटीपीसी अंडर ग्रेजुएट लेवल की 3 हजार से ज्यादा रिक्तियों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) यूजी लेवल भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 21 सितंबर 2024 से शुरू हो गया है।

आरआरबी केंद्रीकृत रोजगार सूचना संख्या 06/2024 भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 3445 रिक्तियां भरी जाएंगी। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rrbapply.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 20 अक्टूबर है. जबकि फीस जमा करने की आखिरी तारीख 22 अक्टूबर है.

इस पद पर भर्तियां की जाएंगी

कमर्शियल कम टिकट क्लर्क – 2022 रिक्ति अकाउंटेंट क्लर्क सह टाइपिस्ट – 361 रिक्ति जूनियर क्लर्क सह टाइपिस्ट – 990 रिक्ति ट्रेन क्लर्क – 72 रिक्ति कुल रिक्ति – 3445

कौन आवेदन कर सकता है?

जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास या इसके समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। नोट: सामान्य, ओबीसी और आईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों के 12वीं कक्षा में कम से कम 50% अंक होने चाहिए। जबकि एससी, एसटी और दिव्यांग अभ्यर्थियों को ही उत्तीर्ण होना चाहिए। आयु सीमा की बात करें तो उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 2025 को न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि, अनमैट वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पहले अधिसूचना को ध्यान से पढ़ें।

नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें

आवेदन शुल्क

आवेदन शुल्क सामान्य, ओबीसी और डब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 500 रुपये और एससी, एसटी, विकलांग और महिलाओं के लिए 250 रुपये तय किया गया है।

 

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram पर फॉलो करे – Click Here
  • Whats apps Channel फॉलो करे – Click Here
  • Google News ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *