Career News

आईटीआई अभ्यर्थियों के लिए भारत सरकार की कंपनी में बंपर भर्ती, तुरंत करें आवेदन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आईटीआई अभ्यर्थियों के लिए भारत सरकार की कंपनी में बंपर भर्ती, तुरंत करें आवेदन

Sarkari Naukri : इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (ECIL) ने ITI ट्रेड में अप्रेंटिसशिप भर्ती जारी की है। भर्ती के तहत फिटर, मैकेनिक, टर्नर, वेल्डर और पेंटर समेत विभिन्न ट्रेडों में 437 अप्रेंटिस पद भरे जाएंगे। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 29 सितंबर 2024 है। आवेदन करने से पहले आधिकारिक पोर्टल https://www.apprenticeshipindia.gov.in/ पर रजिस्ट्रेशन जरूरी है।

आईटीआई अप्रेंटिसशिप के लिए आयु सीमा 18 से 25 वर्ष है। हालांकि अधिकतम आयु सीमा ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 28 वर्ष और एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए 30 वर्ष है।

शैक्षणिक योग्यता

उम्मीदवारों के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई प्रमाणपत्र होना चाहिए। आईटीआई अप्रेंटिसशिप की कुल रिक्तियों में से 70 प्रतिशत सीटें सरकारी कॉलेजों और 30 प्रतिशत प्राइवेट कॉलेजों के छात्रों के लिए आरक्षित हैं। इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (ईसीआईएल) में आईटीआई अप्रेंटिसशिप एक वर्ष की अवधि की होगी। समय सीमा समाप्त होने के बाद नौकरी मिलेगी या नहीं, यह नहीं कहा जा सकता.

आवेदन कैसे करें?

– सबसे पहले कौशल विकास मंत्रालय के अप्रेंटिसशिप पोर्टल www.apprenticeshipindia.gov.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा.

– इसके बाद ECIL की वेबसाइट www.ecil.co.in पर जाएं और करियर सेक्शन में करंट जॉब ओपनिंग्स पर क्लिक करें और फिर एप्लीकेशन फॉर्म भरें।

 

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram पर फॉलो करे – Click Here
  • Whats apps Channel फॉलो करे – Click Here
  • Google News ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *