Desh News

तिरुपति के बाद सिद्धिविनायक मंदिर में प्रसाद को लेकर विवाद, भक्तों को मिले चूहे के बच्चे, वीडियो वायरल

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

तिरुपति के बाद सिद्धिविनायक मंदिर में प्रसाद को लेकर विवाद, भक्तों को मिले चूहे के बच्चे, वीडियो वायरल

आंध्र प्रदेश के विश्व प्रसिद्ध तिरूपति बालाजी मंदिर के लड्डुओं में जानवरों की चर्बी और मछली का तेल पाए जाने के बाद देशभर में हंगामा मच गया है. राज्य के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने खुलासा किया कि लोग हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ करने वाले दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कर रहे हैं. मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि मुंबई के मशहूर सिद्धिविनायक मंदिर के प्रसाद में चूहे के बच्चे का वीडियो वायरल हो गया. हालांकि, मंदिर प्रशासन ने वायरल वीडियो के दावे का खंडन किया है.

मुंबई के प्रभादेवी में स्थित श्री सिद्धविनायक मंदिर देश के सबसे प्रतिष्ठित मंदिरों में से एक है। यह मंदिर भगवान गणेश को समर्पित है। यह भारत के प्रमुख मंदिरों में से एक है। इस मंदिर में दुनिया भर से लाखों तीर्थयात्री आते हैं। कई मशहूर हस्तियां, अभिनेता, अभिनेत्रियां और बिजनेसमैन गणपति के दर्शन के लिए आते हैं। प्रत्येक मंगलवार और संकष्टी चतुर्थी पर भी लाखों भक्तों की भारी भीड़ उमड़ती है। मंदिर में पैदल आने वाले लोगों की संख्या भी बड़ी है। लेकिन वायरल वीडियो को देखने के बाद लोगों ने मंदिर प्रशासन पर सवाल उठाना शुरू कर दिया है.

वायरल वीडियो का सच

सिद्धिविनायक मंदिर के प्रसाद से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक ट्रे में सीलबंद लड्डू हैं. लेकिन, एक पैकेट में चूहे के बच्चे दिख रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि यह प्रसाद मुंबई के प्रसिद्ध सिद्धिविनायक मंदिर का है। इस वीडियो पर मुंबईवासियों ने भी अपना गुस्सा जाहिर किया है.

मंदिर प्रशासन ने क्या कहा?

सिद्धिविनायक गणपति मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष और विधायक सदा सरवणकर ने इस पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने इस वीडियो में इस दावे को खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा कि वायरल वीडियो सिद्धिविनायक मंदिर का नहीं है. एएनआई को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा, ‘जहां प्रसाद बनता है वह जगह बहुत साफ-सुथरी होती है। हम मंदिर को साफ-सुथरा रखने की पूरी कोशिश करते हैं।

 

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram पर फॉलो करे – Click Here
  • Whats apps Channel फॉलो करे – Click Here
  • Google News ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *