Sports News

14 चौके और 5 छक्के, 17 साल के साहिल ने जड़ा शतक, भारत ने ऑस्ट्रेलिया अंडर-19 टीम को 9 विकेट से हराया

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

14 चौके और 5 छक्के, 17 साल के साहिल ने जड़ा शतक, भारत ने ऑस्ट्रेलिया अंडर-19 टीम को 9 विकेट से हराया

ऑस्ट्रेलिया अंडर-19 टीम के खिलाफ खेली जा रही सीरीज में भारतीय अंडर-19 टीम ने अपना दबदबा कायम कर लिया है. सलामी बल्लेबाज साहिल पारख के तूफानी नाबाद शतक के दम पर भारत की अंडर-19 टीम ने दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से हरा दिया और यूथ वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली. पहला मैच भारतीय टीम ने 7 विकेट से जीता था.

साहिल ने 75 गेंदों पर 14 चौकों और पांच छक्कों की मदद से 109 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने 177 रनों का लक्ष्य महज 22 ओवर में ही हासिल कर लिया. भारत ने शनिवार को पहला मैच सात विकेट से जीता था. रुदर पटेल (10) के जल्द ही पवेलियन लौटने के बाद मुंबई के 17 वर्षीय साहिल ने अभिज्ञान कुंडू (नाबाद 53, 50 गेंद, 9 चौके) के साथ 153 रन की साझेदारी कर मेजबान टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया।

इससे पहले तेज गेंदबाज समर्थ नागराज (34 रन पर दो विकेट), लेग स्पिनर मोहम्मद इनान (30 रन पर दो विकेट) और ऑफ स्पिनर किरण चोर्मली (29 रन पर दो विकेट) ने भी दो-दो विकेट लिये थे. ऑस्ट्रेलियाई टीम 49.3 ओवर में 176 रन पर सिमट गई. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे. मेहमान टीम के लिए मध्यक्रम के बल्लेबाज एडिसन शेरिफ ने 61 गेंदों में दो चौकों की मदद से सर्वाधिक 39 रन बनाए।

तीन मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच गुरुवार को खेला जाएगा. इसके बाद 30 सितंबर से चेन्नई में दो अनौपचारिक टेस्ट मैचों की श्रृंखला होगी।

 

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram पर फॉलो करे – Click Here
  • Whats apps Channel फॉलो करे – Click Here
  • Google News ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *