Bihar news

अक्टूबर में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, निपटा लें सारे काम

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अक्टूबर में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, निपटा लें सारे काम

अक्टूबर 2024 में त्योहारी सीजन के साथ बैंकों में काफी छुट्टियां रहेंगी. इस महीने दुर्गा पूजा और दिवाली जैसे बड़े त्योहार आने वाले हैं। इसके चलते बिहार के पटना जोन के सभी बैंक 9 दिनों तक बंद रहेंगे. भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की वेबसाइट पर बैंक छुट्टियों की एक सूची जारी की गई है, जिसमें अलग-अलग जोन की छुट्टियों की जानकारी है। अक्टूबर महीने में पटना जोन में कुल 9 दिन बैंक बंद रहेंगे.

जिन लोगों को बैंकिंग सेवाओं की जरूरत है उन्हें किसी भी तरह की आर्थिक परेशानी से बचने के लिए इन तारीखों का खास ध्यान रखना होगा, इस पूरे महीने में बैंक सिर्फ 22 दिन ही खुले रहेंगे. महात्मा गांधी जयंती, दशहरा और दिवाली जैसे त्योहारों के कारण बैंक बंद रहेंगे। यह साप्ताहिक छुट्टियों सहित 9 दिनों का अवकाश वाला महीना होगा।

अक्टूबर में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक…

इस जानकारी को ध्यान में रखते हुए अगर आपको बैंक से जुड़ा कोई जरूरी काम है तो समय रहते निपटा लें ताकि आपको कोई परेशानी न हो।आपको बता दें कि अक्टूबर में महात्मा गांधी जयंती के मौके पर बैंक बंद रहेंगे। रविवार को साप्ताहिक अवकाश होने के कारण सभी बैंक बंद रहेंगे.

दशहरे पर दो दिन बैंक बंद रहेंगे. 13 अक्टूबर को रविवार पड़ने के कारण साप्ताहिक बैंक अवकाश रहेगा। यह एक लंबा सप्ताहांत होने वाला है। एक और रविवार, इस दिन भी बैंक की छुट्टी रहेगी. शनिवार और रविवार की छुट्टियों के कारण बैंकों में काम नहीं होगा. दिवाली के मौके पर बैंक बंद रहेंगे.

 

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram पर फॉलो करे – Click Here
  • Whats apps Channel फॉलो करे – Click Here
  • Google News ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *