Desh News

पीएम मोदी ने मनमोहन सिंह को जन्मदिन की बधाई दी, उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना की

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

पीएम मोदी ने मनमोहन सिंह को जन्मदिन की बधाई दी, उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना की

नई दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह को उनके 92वें जन्मदिन पर बधाई दी. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा गया, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह को जन्मदिन की शुभकामनाएं।मैं उनकी लंबी उम्र और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं।’ विपक्ष के नेता राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी पूर्व प्रधानमंत्री को बधाई दी और उनके कार्यकाल की उपलब्धियों को याद किया।

राहुल गांधी ने ‘एक्स’ पर लिखा, मनमोहन सिंह जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। हमारे देश के भविष्य को आकार देने में आपकी विनम्रता, बुद्धिमत्ता और निस्वार्थ सेवा मुझे और लाखों भारतीयों को प्रेरित करती रहेगी। मैं आपके अच्छे स्वास्थ्य और खुशी की कामना करता हूं।

खड़गे ने दूरदर्शी नेता बताया

मल्लिकार्जुन खड़गे ने पोस्ट किया, ‘पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह को उनके जन्मदिन के अवसर पर मैं हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं. वह राजनीति के क्षेत्र में सादगी, गरिमा और सरलता की एक दुर्लभ छवि के रूप में खड़े हैं एक दूरदर्शी राजनेता हैं। राष्ट्र के प्रति उनके अतुलनीय और अमूल्य योगदान के लिए हम उनके प्रति हार्दिक आभारी हैं।

1932 में पंजाब में जन्म

डॉ. मनमोहन सिंह का जन्म 1932 में पंजाब के गाह गाँव में हुआ था जो अब पाकिस्तान का हिस्सा है। मनमोहन सिंह 2004 से 2014 तक प्रधानमंत्री रहे. इससे पहले 1991 से 1996 तक वह तत्कालीन प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव की सरकार में वित्त मंत्री थे. 1991 में उदारीकरण और बड़े पैमाने पर आर्थिक सुधारों का श्रेय डॉ. मनमोहन सिंह को जाता है।

 

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram पर फॉलो करे – Click Here
  • Whats apps Channel फॉलो करे – Click Here
  • Google News ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *