Desh News

पीएम मोदी ने गांधीजी और शास्त्रीजी को दी श्रद्धांजलि, स्कूली बच्चों के साथ स्वच्छता अभियान में शामिल हुए

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

पीएम मोदी ने गांधीजी और शास्त्रीजी को दी श्रद्धांजलि, स्कूली बच्चों के साथ स्वच्छता अभियान में शामिल हुए

नई दिल्ली: 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती के मौके पर कई बड़े नेता गांधीजी को श्रद्धांजलि दे रहे हैं. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी दिल्ली के राजघाट पहुंचे और महात्मा गांधी की समाधि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी. इसी बीच उनका एक वीडियो भी सामने आया है. इसके साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर गांधीजी को याद किया.

पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा, ‘हम सभी देशवासियों की ओर से पूज्य बापू को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। सत्य, सद्भाव और समानता पर आधारित उनका जीवन और आदर्श देशवासियों के लिए सदैव प्रेरणास्रोत रहेंगे। इतना ही नहीं गांधी जयंती पर पीएम मोदी ने स्वच्छता अभियान का हिस्सा बनने की भी अपील की. पीएम मोदी स्कूली बच्चों के साथ स्वच्छता अभियान में शामिल हुए और बच्चों के साथ झाड़ू लगाई और सफाई की.

पीएम मोदी ने शेयर की फोटो

पीएम मोदी ने अपने एक्स पर स्कूली बच्चों के साथ सफाई करते हुए अपनी तस्वीरें साझा कीं और देश के सभी लोगों से स्वच्छता अभियान का हिस्सा बनने की अपील की। उन्होंने फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘आज गांधी जयंती के मौके पर अपने युवा दोस्तों के साथ स्वच्छता अभियान का हिस्सा बना. मैं आप सभी से अपील करता हूं कि आज आप अपने आसपास स्वच्छता अभियान का हिस्सा बनें। आपकी यह पहल ‘स्वच्छ भारत’ की भावना को और मजबूत करेगी।

संबोधित करते हुए ये बात कही

गांधी जयंती के मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि आज 2 अक्टूबर को मैं कर्तव्य से परिपूर्ण हूं. मैं भी भावुक हूं. पिछले 10 वर्षों में भारतीयों ने स्वच्छता मिशन को उसी अनुरूप अपनाया है। आज स्वच्छ भारत मिशन का सफर 10 साल का हो गया है। आज पूज्य बापू और लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती है। मैं भारत माता की संतानों, गांधीजी और देश की महान विभूतियों को नमन करता हूं, आइए हम सब मिलकर भारत के सपने को पूरा करें, आज का दिन हमें यही प्रेरणा देता है।

स्वच्छ भारत मिशन के 10 साल

इससे पहले पीएम मोदी ने एक वीडियो शेयर किया था, जिसके बैकग्राउंड में उन्होंने कहा, ‘आज स्वच्छ भारत मिशन के 10 साल पूरे हो रहे हैं. यह उन लोगों को बधाई देने का अवसर है जिन्होंने भारतीय इतिहास में इतना बड़ा जन आंदोलन किया है.’ इस वीडियो में पीएम मोदी के अलग-अलग समय के वीडियो दिखाए गए जब वह स्वच्छता अभियान का हिस्सा बने थे.

 

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram पर फॉलो करे – Click Here
  • Whats apps Channel फॉलो करे – Click Here
  • Google News ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *