Career News

12वीं पास के लिए भारतीय नौसेना में भर्ती, बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी, सैलरी 69100 रु

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

12वीं पास के लिए भारतीय नौसेना में भर्ती, बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी, सैलरी 69100 रु

Indian Navy Recruitment 2024: अगर आप 12वीं पास कर चुके हैं और नौकरी (सरकारी नौकरी) की तलाश में हैं तो भारतीय नौसेना में आपके लिए बेहतरीन मौका है। भारतीय नौसेना ने सीमैन एसएसआर (मेडिकल असिस्टेंट) के पदों पर वैकेंसी निकाली है।जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे भारतीय नौसेना की आधिकारिक वेबसाइट join Indiannavy.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है.

इस भारतीय नौसेना भर्ती के माध्यम से नवंबर 2024 बैच में एसएसआर (मेडिकल असिस्टेंट) के पद भरे जाएंगे। जो उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करने की सोच रहे हैं, वे 17 सितंबर या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं। अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं तो नीचे दिए गए बिंदुओं को ध्यान से पढ़ें।

आयु सीमा

भारतीय नौसेना की इन रिक्तियों के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों का जन्म 01 नवंबर 2003 से 30 अप्रैल 2007 (दोनों तिथियां सम्मिलित) के बीच होना चाहिए।

आवश्यक योग्यताएँ

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड से फिजिक्स, केमिस्ट्री, बायोलॉजी (पीसीएम) के साथ 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

वेतनमान

भारतीय नौसेना भर्ती 2024 द्वारा इन पदों के लिए चयनित किसी भी उम्मीदवार को 21700  से  69100 वेतन मिलेगा। . इसके अलावा उन्हें प्रति माह 5200 रुपये एमएसपी और डीए का भुगतान किया जाएगा.

अधिसूचना और आवेदन लिंक

भारतीय नौसेना भर्ती 2024 अधिसूचना

भारतीय नौसेना भर्ती 2024 आवेदन लिंक

इस तरह होगा चयन

भारतीय नौसेना भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों को 10+2 पीसीबी और शारीरिक स्वास्थ्य परीक्षण (पीएफटी), लिखित परीक्षा और भर्ती चिकित्सा परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। उम्मीदवारों को भर्ती के सभी चरणों (चरण II में पंजीकरण के दौरान) में मूल प्रमाण पत्र, मार्कशीट, निवास प्रमाण पत्र और एनसीसी प्रमाण पत्र (यदि कोई हो) लाना होगा।

 

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram पर फॉलो करे – Click Here
  • Whats apps Channel फॉलो करे – Click Here
  • Google News ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *