Desh News

कनाडा सरकार का एक और झटका, अब इन लोगों को नहीं मिलेगा वर्क परमिट

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

कनाडा सरकार का एक और झटका, अब इन लोगों को नहीं मिलेगा वर्क परमिट

Canada Work Permit- विज़िटर वीज़ा पर कनाडा आने वाले लोगों को वर्क परमिट नहीं मिलेगा। यह नया फैसला 28 अगस्त से लागू हो गया है. पहले विजिटर या टूरिस्ट वीजा पर आने वाले लोगों को कनाडा में रहकर ही वर्क परमिट मिलता था, लेकिन अब यह सुविधा बंद कर दी गई है।

यह विशेष सुविधा देश में श्रमिकों की कमी को पूरा करने के लिए कोविड-19 महामारी के दौरान शुरू की गई थी। उस समय कनाडा सरकार ने विजिटर वीजा पर आए लोगों को वर्क परमिट (Canada Work Permit) लेने की इजाजत दे दी, जिससे उन्हें वहां काम करने का मौका मिल गया.

अब नए फैसले के तहत विजिटर वीजा पर आने वाले लोगों को अपने देश वापस जाकर वहां से वर्क परमिट के लिए आवेदन करना होगा. यह कदम कनाडा में काम करने के इच्छुक उन लोगों के लिए बड़ा झटका है, जो इस सुविधा का लाभ उठा रहे थे।

इस फैसले का असर उन लोगों पर भी पड़ेगा जो विजिटर वीजा के तहत कनाडा आकर काम करने की योजना बना रहे थे। अब उन्हें अपने देश से वर्क परमिट के लिए आवेदन करना होगा।

कनाडाई नियोक्ताओं को भी संभावित प्रभावों का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि उन्हें कर्मचारियों को नए वर्क परमिट नियमों के तहत लाना होगा।

पिछली नीति के तहत, पर्यटक कनाडा छोड़े बिना वर्क परमिट के लिए आवेदन कर सकते थे। यह योजना 28 फरवरी, 2025 को समाप्त होने वाली थी। हालाँकि, इसे पहले ही ख़त्म कर दिया गया है। विभाग का कहना है कि 28 अगस्त से पहले पॉलिसी के तहत जमा किए गए आवेदनों की प्रोसेसिंग जारी रहेगी. पहले विजिटर या टूरिस्ट वीजा पर आने वाले लोगों को कनाडा में रहकर ही वर्क परमिट मिलता था, लेकिन अब यह सुविधा बंद कर दी गई है। अब नए फैसले के तहत विजिटर वीजा पर आने वाले लोगों को अपने देश वापस जाकर वहां से वर्क परमिट के लिए आवेदन करना होगा.

 

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram पर फॉलो करे – Click Here
  • Whats apps Channel फॉलो करे – Click Here
  • Google News ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *