Desh News

हरियाणा चुनाव: 13 सितंबर को पीएम मोदी करेंगे बड़ी रैली, विरोधियों को झटका!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

हरियाणा चुनाव: 13 सितंबर को पीएम मोदी करेंगे बड़ी रैली, विरोधियों को झटका!

नई दिल्ली- 2024 को चुनाव का साल कहा जाए तो अतिशयोक्ति नहीं होगी. इस साल जहां कई राज्यों की सरकारें बदल गई हैं, वहीं देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी तीसरी बार भारत के पीएम बनकर उभरे हैं। देश के कई राज्यों में अभी चुनाव बाकी हैं, जिनमें सबसे ज्यादा फोकस फिलहाल हरियाणा पर है.

चुनावों के दौरान राजनीतिक दल इस बात पर जोर देते हैं कि वे आगामी चुनाव जीतें और अपनी सरकार बनाएं। जानकारी के लिए बता दें कि हरियाणा में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. एक तरफ जहां (Bhartiya Janta Party), (Jannayak Janta Party) और आईएनआईएल ने ज्यादातर सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है.

इसके साथ ही आम आदमी पार्टी के साथ कांग्रेस के गठबंधन को लेकर भी संशय बना हुआ है. इस बीच बीजेपी ने एक और बड़ा कदम उठाया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली की योजना बनाई गई है. 13 सितंबर को पीएम मोदी हरियाणा में अपनी पहली रैली करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 सितंबर को कुरूक्षेत्र में रैली करेंगे.

बीजेपी ने अब तक 67 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर लिए हैं. जबकि कांग्रेस ने अब तक पहली सूची जारी की है जिसमें सिर्फ 42 सीटों पर नाम दर्ज किए गए हैं. दरअसल, कांग्रेस आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ना चाहती है. लेकिन सीटों को लेकर तस्वीरें साफ नहीं हैं.

उधर, हरियाणा आप के प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने साफ कहा है कि अगर आज शाम तक गठबंधन की घोषणा नहीं हुई तो देर रात तक उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी जाएगी.

आपको बता दें कि 5 अक्टूबर को 90 सीटों पर चुनाव होने वाले हैं. सूत्रों के मुताबिक आम आदमी पार्टी 5 सीटों पर चुनाव लड़ने को तैयार है. इसके साथ ही गठबंधन को लेकर भी दोनों पार्टियों के बीच सकारात्मक बातचीत देखने को मिल रही है.

इसके साथ ही कांग्रेस समाजवादी पार्टी को दो सीटें भी दे सकती है, जिसमें सोहना और हथनी विधानसभा सीट भी शामिल है. सूत्रों के मुताबिक शीर्ष नेतृत्व आज सीटों का ऐलान कर सकता है.

 

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram पर फॉलो करे – Click Here
  • Whats apps Channel फॉलो करे – Click Here
  • Google News ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *