Desh News

साइबर धोखाधड़ी से निपटने के लिए अमिताभ बच्चन मिशन ‘I4C’ में शामिल हुए, अमित शाह ने धन्यवाद दिया

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

साइबर धोखाधड़ी से निपटने के लिए अमिताभ बच्चन मिशन ‘I4C’ में शामिल हुए, अमित शाह ने धन्यवाद दिया

देश में बढ़ते साइबर अपराधों के खिलाफ भारतीय अपराध समन्वय केंद्र (I4C) ने एक अभियान शुरू किया है. गृह मंत्री अमित शाह ने इस अभियान में भाग लेने के लिए अभिनेता अमिताभ बच्चन को धन्यवाद दिया है.

गृह मंत्रालय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सुरक्षित साइबर स्पेस के साइबर सुरक्षा दृष्टिकोण को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। सुरक्षित साइबर स्पेस बनाने के लिए I4C के तहत इस दिशा में एक नया कदम उठाया गया है।इस मुहिम में हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन भी शामिल हुए हैं. अमित शाह ने खुद एक पोस्ट शेयर कर लिखा, मैं अमिताभ बच्चन को इस खास पहल के लिए धन्यवाद देता हूं.

साइबर सिक्योरिटी कैंपेन ने बिग बी का पोस्ट शेयर किया है

साइबर सुरक्षा अभियान I4C के इस पोस्ट में अमिताभ बच्चन नजर आ रहे हैं. इस वायरल वीडियो में अभिनेता अमिताभ बच्चन देश के लोगों को साइबर सुरक्षा के प्रति जागरूक करते नजर आ रहे हैं. सामने आए वीडियो में इंडियन साइबर क्राइम कोऑर्डिनेशन सेंटर की ओर से साइबर क्राइम के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इसके अलावा देश में बड़े पैमाने पर चल रहे साइबर क्राइम को रोकने के लिए अमित शाह के इस अभियान की भी सराहना की गई.

गृह मंत्री ने ट्वीट शेयर कर धन्यवाद दिया

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोशल मीडिया एक्स पर एक ट्वीट शेयर करते हुए लिखा, ‘गृह मंत्रालय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सुरक्षित साइबर स्पेस के साइबर सुरक्षा दृष्टिकोण को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है।साइबर अपराध को खत्म करने के लिए I4C के तहत इस दिशा में कई नए कदम उठाए गए हैं। मैं इस अभियान में भाग लेने के लिए अमिताभ बच्चन को धन्यवाद देता हूं।’ उनकी सक्रिय भागीदारी साइबर-सुरक्षित भारत के निर्माण के हमारे अभियान को और बढ़ावा देगी।

आपको बता दें कि भारतीय साइबर अपराध समन्वय केंद्र की स्थापना 2018 में गृह मंत्रालय के तहत की गई थी। इसका एकमात्र उद्देश्य साइबर अपराधों से संबंधित सभी मुद्दों के समाधान के लिए एक बड़ा राष्ट्रीय स्तर का समन्वय केंद्र स्थापित करना था।

 

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram पर फॉलो करे – Click Here
  • Whats apps Channel फॉलो करे – Click Here
  • Google News ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *