Desh News

अमेरिका जाने की तैयारी कर रहे भारतीयों के लिए बड़ी खबर…

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अमेरिका जाने की तैयारी कर रहे भारतीयों के लिए बड़ी खबर…

अमेरिका जाने वाले भारतीयों के लिए अच्छी खबर है। अमेरिकी दूतावास ने घोषणा की है कि पर्यटकों, कुशल श्रमिकों और छात्रों सहित भारतीय यात्रियों के लिए भारत में अतिरिक्त ढाई लाख वीजा नियुक्तियां खोली गई हैं। भारत में अमेरिकी मिशन ने कहा कि हाल ही में जारी किए गए नए स्लॉट से लाखों भारतीय आवेदकों को समय पर साक्षात्कार देने में मदद मिलेगी, जिससे उनकी यात्रा आसान हो जाएगी।

भारत में अमेरिकी दूतावास ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका ने भारतीय पर्यटकों, कुशल श्रमिकों और छात्रों के लिए अतिरिक्त 2,50,000 वीज़ा स्लॉट (वीज़ा आवेदन प्रक्रिया) खोले हैं। अमेरिकी दूतावास ने कहा कि नए स्लॉट से भारतीय आवेदकों को समय पर साक्षात्कार और उनकी अमेरिका यात्रा में सुविधा होगी।

बता दें कि भारतीयों को अमेरिका में इंटरव्यू देने के लिए कई महीनों और एक साल से भी ज्यादा समय तक इंतजार करना पड़ता था और उसके बाद उन्हें यह तय करना होता था कि उन्हें वीजा मिलेगा या नहीं, अमेरिका के इस कदम से बड़ी संख्या में भारतीयों को फायदा होगा.

दूतावास के रिकॉर्ड के अनुसार, इस साल अब तक 12 लाख से अधिक भारतीयों ने अमेरिका की यात्रा की है, जो 2023 की इसी अवधि की तुलना में 35 प्रतिशत अधिक है। गौर करने वाली बात यह भी है कि कम से कम 60 लाख भारतीयों के पास पहले से ही अमेरिका जाने का वीजा है।

 

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram पर फॉलो करे – Click Here
  • Whats apps Channel फॉलो करे – Click Here
  • Google News ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *