Desh News

सुरक्षा गार्डों ने ड्राइवर के हाथ-पैर बांधकर कंटेनर से 12 करोड़ का आईफोन लूट लिया, पुलिस ने दर्ज नहीं की FIR.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

सुरक्षा गार्डों ने ड्राइवर के हाथ-पैर बांधकर कंटेनर से 12 करोड़ का आईफोन लूट लिया, पुलिस ने दर्ज नहीं की FIR.

मध्य प्रदेश के सागर जिले से लूट का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. जहां बदमाशों ने एक कंटेनर ट्रक को बंधक बनाकर एप्पल कंपनी के 12 करोड़ रुपये के मोबाइल फोन लूट लिए.

इस घटना के बाद ड्राइवर रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए बांदरी थाने का चक्कर लगाता रहा, लेकिन 15 दिन बाद भी रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई, जिसके बाद पूरा मामला आईजी प्रमोद कुमार वर्मा के संज्ञान में आया, जिसके बाद वह खुद बांदरी पहुंचे. देर रात पुलिस से पूरे मामले की जानकारी ली।

बांदरी थाने के प्रभारी भागचंद उइके ने एफआईआर दर्ज करने में लापरवाही बरतने पर एएसआई राजेंद्र पांडे को लाइन हाजिर कर दिया है, जबकि हेड कांस्टेबल राजेश पांडे को निलंबित कर दिया गया है.

यह कंटेनर हैदराबाद से आया था

प्राप्त जानकारी के अनुसार 14 अगस्त को एक कंटेनर UP14PT0103 एप्पल कंपनी के कीमती मोबाइल फोन लेकर हैदराबाद से उत्तर भारत के लिए निकला था. कंटेनर चालक के साथ एक सुरक्षा गार्ड भी मौजूद था। कंटेनर में लखनादौन का एक अन्य सुरक्षा गार्ड भी सवार था।

लखनादौन के बगल में, कंटेनर में मौजूद सुरक्षा गार्ड ने चाय पीने के लिए कंटेनर को रोका. मौके पर पहले से मौजूद एक व्यक्ति को सुरक्षा गार्ड ने ड्राइवर से मिलवाया और कहा कि यह गार्ड भी हमारे साथ चलेगा.

इसके बाद ट्रक चालक दोनों सुरक्षा गार्डों को लेकर गंतव्य के लिए रवाना हो गया. रात में जब ट्रक चालक को नींद आ गई तो उसने कंटेनर को किनारे खड़ा कर दिया और सो गया। साथ ही दोनों सुरक्षा गार्ड भी सो गये.

ड्राइवर के हाथ और पैर बंधे हुए थे

अगले दिन यानी 15 अगस्त को कंटेनर चालक की नींद खुली तो वह हाईवे स्थित बांदरी में था। उसके हाथ-पैर और मुंह बंधे हुए थे, किसी तरह ड्राइवर ने हाथ-पैर खोले और जब उसे शक हुआ तो वह वापस ट्रक के पास गया और देखा कि उसका गेट खुला था और मोबाइल फोन गायब थे। कंटेनर में मौजूद दोनों सुरक्षा गार्ड भी गायब थे।

आशंका है कि कंटेनर में रखे आधे मोबाइल फोन चोरी हो गए हैं। कंटेनर चालक तुरंत घटना की रिपोर्ट देने बांदरी थाने पहुंचा। पुलिस ने इस पूरे मामले में लापरवाही बरती और कोई कार्रवाई नहीं की.

इस मामले की जानकारी जब आईजी प्रमोद वर्मा को लगी तो वे बांदरी थाने पहुंचे. उन्होंने पूरे मामले की जानकारी लेने के बाद लापरवाह पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

बांदरी में नए थाना प्रभारी नियुक्त

एएसपी संजीव उइके भी बांदरी थाने पहुंचे। लापरवाही बरतने पर आईजी ने तीनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है. इंस्पेक्टर संदीप तोमर को बांदरी थाने का नया प्रभारी बनाया गया है। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले एक गंभीर घटना की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को नहीं देने पर बांदरी थाना प्रभारी सुमेर सिंह जगत को लाइन हाजिर कर दिया गया था.

पुलिस ने जांच शुरू की

तब से एसआई भागचंद उइके ही थाना प्रभारी का प्रभार संभाल रहे थे। मामले की जांच कर प्राथमिकी दर्ज की जायेगी. एसडीओपी सचिन परते का कहना है कि घटना लखनादौन और बांदरी थाना सीमा के बीच हुई है। इसलिए इस पूरे मामले की जांच की जा रही है.

मामले में लापरवाही बरतने पर बांदरी थाना प्रभारी भागचंद उइके और एएसआई राजेंद्र पांडे को लाइन हाजिर कर दिया गया है. वहीं हेड कांस्टेबल राजेश पांडे को निलंबित कर दिया गया है. पूरे मामले की जांच के बाद प्राथमिकी दर्ज की जायेगी.

 

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram पर फॉलो करे – Click Here
  • Whats apps Channel फॉलो करे – Click Here
  • Google News ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *