Sports News

अपनी पत्नी को कोठरी में बंद रखता था पाकिस्तानी क्रिकेटर, वजह जानकर उड़ जाएंगे आपके होश!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अपनी पत्नी को कोठरी में बंद रखता था पाकिस्तानी क्रिकेटर, वजह जानकर उड़ जाएंगे आपके होश!

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी हमेशा किसी न किसी वजह से सुर्खियों में रहते हैं। चाहे मैदान पर हों या मैदान के बाहर, चाहे आज के खिलाड़ी हों या संन्यास ले चुके दिग्गज, हमेशा एक कहानी सुनने को मिलती है। पाकिस्तान के ऑलराउंडर सकलैन मुश्ताक को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक माना जाता है। इस गेंदबाज को ऑफ स्पिनर का अचूक हथियार बनाने का श्रेय दिया जाता है. 1999 विश्व कप के बारे में सकलैन मुश्ताक से जुड़ी एक ऐसी बात सामने आई जिसे जानकर हर कोई हैरान रह गया। उन्होंने खुद बताया था कि वह अपनी पत्नी को होटल की कोठरी में बंद करके रखते थे.

आज वह समय है जब टीम के खिलाड़ियों को अपने परिवार के साथ घूमने की इजाजत है। पहले ऐसा बहुत कम होता था कि क्रिकेट बोर्ड खिलाड़ियों को अपने परिवार के साथ यात्रा करने की अनुमति देता था। 1999 वर्ल्ड कप में भी कुछ ऐसा ही हुआ था. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों को अपने परिवार के सदस्यों और यहां तक ​​​​कि उनकी पत्नियों को भी अपने साथ रखने की अनुमति नहीं दी। इस वर्ल्ड कप के दौरान सकलैन मुश्ताक ने कुछ ऐसा किया कि हर कोई हैरान रह गया.

पत्नी ने कोठरी में बंद कर दिया

पाकिस्तान के खिलाड़ियों को अपनी पत्नियों को होटल में रखने की इजाज़त नहीं थी. बोर्ड का यह आदेश पूर्व स्पिनर सकलैन को पसंद नहीं आया, उन्होंने सीधे तौर पर इससे इनकार तो नहीं किया लेकिन इसे न मानने का फैसला भी कर लिया. 1999 वर्ल्ड कप के दौरान सकलैन ने एक होटल के कमरे में कुछ ऐसा किया जिसकी चर्चा आज भी होती है. वह अपनी पत्नी को होटल के कमरे की अलमारी में बंद करके रखता था।

सकलैन ने रुनक कपूर के शो ‘बियॉन्ड द फील्ड’ पर बातचीत के दौरान इस बात का खुलासा किया। सकलैन मुश्ताक ने कहा कि 1999 विश्व कप के दौरान वह अपनी पत्नी को होटल के कमरे की अलमारी में छुपाते थे। उनकी शादी दिसंबर 1998 में हुई और विश्व कप मई-जून 1999 में हुआ। उनकी पत्नी लंदन में रहती थीं और मैच वहीं हो रहे थे. जब भी सकलैन टीम के साथ अभ्यास करने जाता था या कोई उससे मिलने आता था तो वह उन्हें कोठरी में छिपा देता था।

कैसे खुला सकलैन का राज

सकलैन ने कहा, ‘मैंने मैनेजर और कोच से अपनी नाराजगी जाहिर की. मैं अपनी पत्नी को अपने साथ न रखने के फैसले से बहुत दुखी था. मैनेजर और कोच हमारे कमरे में आते थे और जांच करते थे। कभी-कभी साथी खिलाड़ी भी बात करने के लिए कमरे में आ जाते थे. मैं और मेरी पत्नी कमरे में थे जब हमने बाहर से किसी के आने की आवाज़ सुनी और अपनी पत्नी को कोठरी में छिपने के लिए कहा। मैनेजर मेरे कमरे में आया और वापस चला गया. कुछ देर बाद अधिकारी भी आए और देखकर लौट गए। इतने में मेरी पत्नी कोठरी में छुप गयी. इसके बाद मेरे करीबी साथी अज़हर महमूद और मोहम्मद यूसुफ़ कमरे में आये और बोले कि उन्हें पता है कि उनकी पत्नी इस कमरे में छिपी हुई हैं. फिर मैंने उससे कोठरी से बाहर आने को कहा.

 

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram पर फॉलो करे – Click Here
  • Whats apps Channel फॉलो करे – Click Here
  • Google News ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *