Sports News

टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन! बांग्लादेश को हराकर ढाई दिन में मैच जीत लिया गया

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन! बांग्लादेश को हराकर ढाई दिन में मैच जीत लिया गया

नई दिल्ली- भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से जीत ली है। चेन्नई टेस्ट को 280 रनों के बड़े अंतर से जीतने के बाद उन्होंने कानपुर में चमत्कारी जीत दर्ज की.

बांग्लादेश ने भारत को जीत के लिए 95 रनों का लक्ष्य दिया, जिसे आसानी से हासिल कर लिया गया. इस जीत के साथ ही भारत ने बांग्लादेश का दो मैचों की सीरीज में सूपड़ा साफ कर दिया है. भारत ने बारिश से बाधित टेस्ट महज ढाई दिन में 7 विकेट से जीत लिया. यशस्वी जयसवाल ने दूसरी पारी में भी अर्धशतक लगाया जबकि विराट कोहली ने 29 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई.

भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर में खेला गया टेस्ट मैच इतिहास में दर्ज किया जाएगा। अगर कोई टीम जीतना चाहती है तो उसे हासिल करने के लिए वह किस हद तक जा सकती है, यह इस मैच को देखकर पता चल जाएगा। रोहित शर्मा एंड कंपनी ने नामुमकिन सा लगने वाला काम कर दिखाया. पहले दिन सिर्फ 35 ओवर का खेल हुआ जिसमें बांग्लादेश ने 3 विकेट पर 107 रन बनाए. दूसरे और तीसरे दिन का खेल बारिश के कारण समाप्त हो गया. अगले दो दिवसीय मैच में भारत ने बांग्लादेश को हरा दिया.

महज ढाई दिन में मैच जीत लिया

चौथे दिन के खेल में भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश को पहली पारी में 233 रनों पर समेट दिया. जसप्रित बुमरा ने तीन विकेट लिए जबकि आर अश्विन, मोहम्मद सिराज और आकाश दीप ने दो-दो विकेट लिए। भारतीय टीम ने मैच के चौथे दिन तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 34.4 ओवर में 9 विकेट पर 285 रन बनाए और पारी घोषित करते हुए 52 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त ले ली. इसके बाद बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में पांचवें दिन 146 रन पर ढेर हो गई. भारत को सीरीज जीतने के लिए 95 रनों का लक्ष्य मिला.

 

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram पर फॉलो करे – Click Here
  • Whats apps Channel फॉलो करे – Click Here
  • Google News ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *