Desh News

Maharashtra Election : बीजेपी ने 99 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार, नागपुर से देवेंद्र फड़णवीस और भोकर से अशोक चौहान की बेटी.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Maharashtra Election : बीजेपी ने 99 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार, नागपुर से देवेंद्र फड़णवीस और भोकर से अशोक चौहान की बेटी.

Maharashtra Election: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। 99 उम्मीदवारों की सूची में उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनकुले के नाम भी शामिल हैं।

देवेन्द्र फड़णवीस नागपुर दक्षिण पश्चिम सीट से चुनाव लड़ेंगे, जबकि चन्द्रशेखर बावनकुले को कामठी से मैदान में उतारा गया है। सूची में अन्य प्रमुख नेताओं में घाटकोपर पश्चिम से राम कदम, चिकली से श्वेता महाले पाटिल, भोकर से अशोक चौहान की बेटी श्रीजया अशोक चव्हाण और कांकावली से नीतीश राणे शामिल हैं।

इसी तरह पार्टी ने बालापुर से सुधीर मुटगिवार, जबकि भोकदारन से संतोष राव साहेब दानवे पर भरोसा जताया है। चुनाव आयोग ने मंगलवार को घोषणा की कि 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा के लिए चुनाव 20 नवंबर को एक ही चरण में होंगे। वोटों की गिनती 23 नवंबर को होगी.

पूरी सूची यहां देखिए:-

BJP Candidate List for Maharashtra Assembly Election 

एकनाथ शिंदे की शिवसेना और राकांपा के अजित पवार गुट के साथ गठबंधन में शामिल, भाजपा ने हाल ही में संपन्न हरियाणा विधानसभा चुनावों में जीत हासिल की और कांग्रेस के लगातार तीसरी बार सत्ता में आने के सपने को चकनाचूर कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *