Desh News

अगर वह बेईमान होते तो 3 हजार करोड़ रुपये खा जाते: अरविंद केजरीवाल

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अगर वह बेईमान होते तो 3 हजार करोड़ रुपये खा जाते: अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली- आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने जंतर-मंतर पर लोक दरबार लगाया। इस बीच उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधा और जेल से इस्तीफा देने की वजह भी बताई.

अरविंद केजरीवाल ने कहा, मैं दाग के साथ नहीं जी सकता. उन्होंने कहा, मैं बेईमानी का दाग लेकर काम करने से भी नहीं बच सकता। उन्होंने लोगों से यह भी पूछा कि अगर मैं बेईमान होता तो क्या मैं बिजली और महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा की व्यवस्था कर सकता था? क्या सरकारी स्कूल और अस्पताल बेहतर हो सकते हैं?

अरविंद केजरीवाल ने कहा, बिजली मुफ्त करने में 3 हजार करोड़ रुपये लगते हैं. अगर मैं बेईमान होता तो मुफ्त बिजली की क्या जरूरत थी? 3 हजार करोड़ रुपए की खपत होगी. अगर मैं बेईमान होता तो महिलाओं को मुफ्त बस किराया क्यों देता? उन्होंने कहा कि जब मैं जेल से आया तो मैंने सोचा कि जब तक कोर्ट मुझे बरी नहीं कर देता, मैं मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा. लेकिन वकीलों ने कहा कि इस मामले में कोई निश्चितता नहीं है, यह 10-15 साल तक चल सकता है, इसलिए मैंने जनता की अदालत में जाने का फैसला किया है. उन्होंने कहा, मैं बेईमानी का दाग लेकर भी नहीं जी सकता.

शराब घोटाला मामले में पांच महीने से अधिक समय जेल में बिताने के बाद 13 सितंबर को तिहाड़ जेल से जमानत पर रिहा हुए केजरीवाल ने कहा कि वह सत्ता या पद के लालच के लिए नहीं बल्कि देश की सेवा करने के लिए राजनीति में आए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि उन्होंने अपने ऊपर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों के कारण इस्तीफा दिया है. उन्होंने कहा कि पिछले 10 सालों में उन्होंने पैसा नहीं, सिर्फ सम्मान कमाया है.

केजरीवाल ने कहा कि आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव उनके लिए अग्निपरीक्षा है और अगर लोग उन्हें बेईमान मानते हैं तो उन्हें वोट नहीं देना चाहिए। आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख ने कहा कि वह ‘श्राद्ध’ पक्ष की अवधि के बाद नवरात्रि के दौरान मुख्यमंत्री का आधिकारिक आवास छोड़ देंगे और उन लोगों के बीच रहेंगे जो उन्हें आवास की पेशकश कर रहे हैं।

 

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram पर फॉलो करे – Click Here
  • Whats apps Channel फॉलो करे – Click Here
  • Google News ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *